आकाशवाणी शिमला ने आज गेयटी थियेटर शिमला में किया लोक संगीतसभा का आयोजन

शिमला। 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देशभर में अगस्त महीने के दौरान आकाशवाणी द्वारा संगीत सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में आकाशवाणी शिमला द्वारा वीरवार को शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थियेटर में लोकसंगीत सभा का आयोजन किया गया। आकाशवाणी व दूरदर्शन के कलस्टर प्रमुख और उप-महादिनेशक (अभियांत्रिकी) गुरबिंदर सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर लोकसंगीत सभा का शुभारम्भ किया। अपने संबोधन में उन्होंने सभी दर्शकों और लोक कलाकारों का स्वागत किया। 

गुरबिंदर सिंह ने कहा कि आकाशवाणी देश का एकमात्र लोक सेवा प्रसारक है, और हमारा उद्देश्य सूचना, शिक्षा और मनोरंजन को जन-जन तक पहुंचाना है। आकाशवाणी और श्रोताओं का रिश्ता बहुत पुराना है तथा श्रोताओं के विश्वास पर खरा उतरने का हमने हमेशा प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि आकाशवाणी के कार्यक्रम आज न केवल रेडियो-सैट बल्कि अन्य माध्यमों जैसे डीटीएच, मोबाइल एप्प और सोशल मीडिया के माध्यम से पूरे देश व विदेशों में सुने जा सकते हैं। 

गुरबिंदर सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में लोकसंगीत सभा आयोजित की गई है और लोक सेवा प्रसारक के तौर पर हमारा ये दायित्व बनता है कि हम उन शूरवीरों को याद व नमन करें जिन्होंने देश को आजादी दिलाने के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। 

लोकसंगीत सभा में प्रदेश के जाने-माने लोक कलाकारों डा. रामस्वरूप शांडिल, पंडित कृष्ण लाल सहगल, विमला देवी, भुवनेश कुमार, वनिता ठाकुर, रविंद्र वर्मा, नीरू चांदनी, रीना ठाकुर, सुनपति और लक्ष्मी ने खूब समां बांधा तथा अपनी लोक गायकी से लोगों को मंत्रमुग्ध किया। इस मौके पर आकाशवाणी व दूरदर्शन के अधिकारी और कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में दर्शकगण मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *