संकट मोचन मंदिर में हरी पत्तल पर मिलने लगा भंडारा

शिमला। जिला शिमला के स्थित श्री संकट मोचन मंदिर में टोर की हरी पत्तल में श्रद्धालुओं को रविवार को भंडारा वितरित करने व्यवस्था आरंभ कर दी है। श्रद्धालुओं में पत्तल पर भंडारा ग्रहण करने को लेकर काफी उत्साह दिखा।

उपायुक्त अनुपम कश्यप ने जानकारी देते हुए कहा कि यह शहर का दूसरा मंदिर हैं जहां पर टोर के पत्तल पर भंडारा परोसा जा रहा है।जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण के आधीन राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत सुन्नी खंड में कार्य कर रहे सक्षम क्लस्टर लेवल फेडरेशन बसंतपुर को पत्तल बनाने का जिम्मा दिया गया है।

उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन की योजना जिला के सभी मंदिरों में पत्तल पर भंडारा परोसने की है और इसी के तहत प्रथम चरण में इसकी शुरुआत 14 जुलाई 2024 से तारादेवी मंदिर में की गई थी। अब दूसरे चरण में संकट मोचन मंदिर में पत्तल पर लंगर परोसा गया है। इसके बाद जाखू मंदिर में भंडारा परोसे जाने का फैसला लिया गया है।

संकट मोचन मंदिर में पत्तल के लिए सक्षम फेडरेशन 4000 पत्तल मुहैया करवा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में तथा स्वयं सहायता समूहों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रयासरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *