अब शिमला में बसों की टाइमिंग को लेकर विवाद होगा खत्म, ऑनलाइन दिखेगी बसों की टाइमिंग

शिमला। प्रदेश की राजधानी शिमला में अब बसों की समय सारिणी ऑनलाइन दिखेगी। HRTC व निजी बसों के चालक ऑनलाइन ही बसों की टाइमिंग चैक कर सकेंगे शहर में आए दिन बसों की टाइमिंग को लेकर विवाद होते रहते हैं। कई बार तो चालकों व परिचालकों में मारपीट की नौबत भी आ जाती है।

बसों की टाइमिंग ऑनलाइन होने से अब निजी और सरकारी बसों का विवाद खत्म हो जाएगी। परिवहन विभाग ने बसों की टाइमिंग को ऑनलाइन करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। वहीं दूसरी ओर निजी बस मालिकों को अभी तक शहर में बस संचालन के लिए परमिट जारी किए गए थे, लेकिन टाइमिंग तय नहीं थी।
निजी बस मालिकों से भी टाइमिंग के लिए आवेदन मांगे गए हैं, कई बस मालिकों ने बसों की टाइमिंग के लिए आवेदन करना भी शुरू कर दिया है। परिवहन विभाग ने बसों की समय सारिणी को ऑनलाइन लेने के लिए निजी व एचआरटीसी बसों का सारा रिकॉर्ड एकत्र कर लिया है। बताया जा रहा है कि शहर में निजी बसों के करीब 100 से ज्यादा रूट हैं और HRTC के भी इतने ही रूट है।
ऑनलाइन होने से शहर के आम लोगों को भी सुविधा मिलेगी। लोग घर बैठें बसों की टाइमिंग देख सकेंगे। बसों की टाइमिंग के हिसाब से ही लोग घरों से निकल सकते हैं। अभी तक बसों की टाइमिंग पता नहीं होने से लोगों को काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
लोगों को काफी समय तक सड़कों पर खड़े होकर बसों का इंतजार करना पड़ता है। जिन रूटों पर एक या 2 बसें जाती है। उन रूटों पर लोगों को दिक्कतें ज्यादा आती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *