विश्व स्तर पर हिंदी को बढ़ावा देने ले लिए मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने PM मोदी की करी तारीफ,बोले हिंदी राजभाषा को राष्ट्रीय भाषा का दर्जा न मिलना दुःख का विषय

शिमला। हिंदी दिवस के अवसर पर शिमला के गेयटी थिएटर में भाषा कला एवं संस्कृति विभाग ने शनिवार को राज्यस्तरीय हिन्दी दिवस समारोह का आयोजन किया गया। लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत कर हिंदी पखवाड़े के अन्तर्गत करवाई गई विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल रहे छात्र छात्राओं सहित हिंदी को बढ़ावा देने वाले विभाग के अधीकारियों व कर्मचारियों को पुरस्कृत किया।

इस मौक़े पर लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि आज़ादी के इतने वर्षों बाद भी हिंदी भाषा को राष्ट्रीय भाषा का दर्जा नहीं दिया गया है जो बड़े दुख का विषय है।सरकार को चाहिए कि इसे राष्ट्रभाषा घोषित करने के लिए प्रयास किये जाने चाहिए। हिंदी भाषा एक ऐसी भाषा है जो समूचे भारतवर्ष व देशवासियों को एक सूत्र में पिरोने का कार्य करती है।भारत की आज़ दुनिया भर में अलग पहचान है और पीएम मोदी हिंदी को बढ़ावा देने के लिए सराहनीय कार्य कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हमारी अर्थव्यवस्था विदेशों में भी बढ़ रही ठीक उसी प्रकार सभी देश वासियों को हिंदी भाषा के प्रचार प्रसार करना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *