शिमला के रामपुर में फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार

शिमला, 29 दिसंबर। अप्पर शिमला के रामपुर  में पुलिस ने एक फर्जी सीबीआई अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को रामपुर के परिधि गृह से दबोचा गया है। फर्जी अधिकारी की पहचान शिमला जिला के काशापाट पंचायत के चरण दास (46) के रूप में हुई है। यह व्यक्ति सीबीआई अधिकारी बन कर ठगने की नीयत से ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों व कर्मचारियों से उनका रिकॉर्ड मांग रहा था।

रामपुर पुलिस ने निरमंड निवासी उमेश कुमार की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्त में लिया।

मामले के अनुसार आरोपी फर्जी सीबीआई अधिकारी ने शिकायतकर्ता से उसकी पंचायत के दस्तावेज मांगे और नकली सीबीआई अधिकारी का कार्ड दिखाकर उसे मिसगाइड किया। आरोपी ने पंचायत के काम में धांधली के आरोप लगाते हुए पैसे ऐंठने के मकसद से मामला रफा दफा करने का झांसा दिया। इस पर शिकायतकर्ता का माथा ठनका और उसने पुलिस को मौके पर बुलाया। इसके बाद आरोपी की सारी पोल खुल गई। आरोपी के पास से सीबीआई का जाली कार्ड भी बरामद हुआ है।

रामपुर के डीएसपी चंद्रशेखर कायथ ने वीरवार को बताया कि रामपुर में एक जाली सीबीआई अधिकारी को पकड़ा गया है। रामपुर के परिधि गृह से आरोपी को दबोच कर हिरासत में ले लिया। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 170 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *