शिमला में पत्नी की हत्या, फरार पति गिरफ्तार

शिमला, 30 दिसंबर। राजधानी शिमला में किराये के मकान में रह रहे एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की पीट-पीट कर हत्या कर दी और घटनास्थल से फरार हो गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को घटना के कुछ घण्टों बाद गिरफ्तार कर लिया है। यह हत्याकांड बालूगंज थाना अंतर्गत समरहिल के एंदरी गांव में पेश आया।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखने वाली दम्पति शिमला में मजदूरी का काम करती है। नेमल उराव अपनी पत्नी पुष्पिता उराव और एक बेटी के साथ एंदरी गांव में किराये के मकान में रह रहा है। दम्पति ने दो माह पहले ही किराये का कमरा लिया था। गुरुवार को मकान मालिक ने पाया कि कमरे का दरबाजा खुला है और अंदर पुष्पिता उराव (28) का शव पड़ा है तथा उसका पति वहां मौजूद नहीं था। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की पड़ताल शुरू करते हुए फरार आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। कुछ घण्टों बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्त में ले लिया। प्रारंभिक पड़ताल में सामने आया है कि किसी बात को लेकर दम्पति में कहासुनी हुई और नेमल उराव ने पुष्पिता की बुरी तरह पिटाई कर दी। उसके सिर पर वजनदार वस्तू से वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई।

एएसपी सुनील नेगी ने बताया कि पत्नी की हत्या कर आरोपी फरार हो गया था, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके विरुद्ध बालूगंज पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *