हिमाचल में संघर्ष कर रहे JOA-IT पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थियों का इंतजार हुआ खत्म,, हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग जल्द परिणाम घोषित करेगा

शिमला।  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में JOA-IT पोस्ट कोड 817 के रिजल्ट निकालने को मंजूरी दे दी गई है. जिसके बाद JOA-IT के अभ्यर्थियों ने आज सीएम के सरकारी आवास ओक ओवर में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की. इस दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अभ्यर्थियों को आज शाम तक रिजल्ट घोषित किए जाने को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने का भरोसा दिया.
रिजल्ट घोषित होते ही तुरंत ज्वाइन करें अभ्यर्थी
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य चयन आयोग ने रिजल्ट को लेकर काम शुरू कर दिया है. JOA-IT पोस्ट कोड 817 अभ्यर्थी पिछले चार साल से अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं. वहीं, कांग्रेस को सत्ता में आए अभी 15 महीने हुए हैं. इस अवधि में सरकार ने रिजल्ट घोषित करने का फैसला लिया है. जिसकी नोटिफिकेशन शाम तक जारी होगी. सीएम ने कहा कि रिजल्ट घोषित होते ही अभ्यर्थी तुरंत ज्वाइन कर लें, ताकि भविष्य में कोई दिक्कत न आए. उन्होंने कहा कि ये फैसला राजनीतिक लाभ के लिए नहीं लिया गया है. सीएम ने कहा कि अधिकारी 60 साल तक रहता है. वहीं, पॉलिटिकल व्यक्ति 5 साल सत्ता में रहता है. ऐसे में अधिकारियों से काम लेना मुश्किल होता है.
‘हंगर स्ट्राइक के दबाव में नहीं लिया फैसला
सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हर चीज का समय होता है. सरकार को पहले कानूनी पहलू भी देखते होते हैं. ऐसे में जब पहली कैबिनेट में ये मामला लाया गया था तो इसमें कुछ कानूनी अड़चने थीं. उसके लिए कैबिनेट सब कमेटी गठित की गई. सीएम ने कहा कि हमें कानून के दायरे में रहकर ही काम करना है. ये न हो कि रिजल्ट निकाल दिया और कल कानून के दायरे में फंस जाए. उन्होंने कहा कि ये न सोचें की हंगर स्ट्राइक के दबाव में रिजल्ट घोषित करने का फैसला लिया गया है. रिजल्ट निकालने का फैसला हमारे मन में पहले से था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *