78वें स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

शिमला। राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आज यहां राजभवन परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर पर लेडी गवर्नर जानकी शुक्ला भी उपस्थित रहीं। राज्यपाल ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए प्रदेशवासियों के सुख और समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक दिन है जब राष्ट्र को विदेशी साम्राज्य की गुलामी से आजादी मिली। उन्होंने कहा कि असंख्य स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान और वीर सपूतों के संघर्षों ने हमें आजादी दिलाई है।
राज्यपाल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर हम सभी देशभक्तों को नमन करते हैं। हम उन वीर सपूतों को भी नमन करते हैं जिन्होंने आजादी के बाद देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने और देश की सीमाओं की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया।


उन्होंने प्रदेश की उन्नति और सर्वांगीण विकास की कामना करते हुए कहा कि हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि हम और अधिक समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ राष्ट्र और प्रदेश की उन्नति के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों से हिमाचल में प्राकृतिक आपदाएं लगातार लोगों के जीवन को प्रभावित कर रही हैं।
उन्होंने लोगों से पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘एक बूटा मां के नाम’ अभियान में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने कहा कि देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हम सभी को सामूहिक प्रयास करने चाहिए। इस मौके पर राज्यपाल ने राजभवन के कर्मचारियों को राष्ट्रीय ध्वज भी भेंट किए।
लेडी गवर्नर जानकी शुक्ला और राज्यपाल के सचिव राजेश शर्मा भी इस मौके पर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *