पति के घर से लाखों के गहने और कैश लूट कर चंपत हुई पत्नी

शिमला, 09 जनवरी। एक महिला ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर सेना में तैनात अपने पति के घर से लाखों के गहने व नकदी पर हाथ साफ कर दिया और फरार हो गई। कोर्ट के फरमान पर पुलिस ने महिला व उसके रिश्तेदारों के विरुद्ध चोरी समेत अन्य आपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामला राजधानी शिमला के बालूगंज थाना अंतर्गत जतोग आर्मी कैंट में सामने आया है। 

पंजाब के लुधियाना निवासी सैन्य कर्मी ने शिकायत दी है कि वह 2018 से जतोग केंट में सेवारत है। वर्ष 2021 में उसकी शादी पंजाब की एक युवती के साथ हुई और वे दोनों आर्मी कैंट में रह रहे थे। 27 दिसंबर 2022 को पत्नी के स्वजन शिमला घूमने आए। इस दौरान वे आर्मी कैंट स्थित उनके घर पर ठहरे। 28 दिसंबर 2022 को उसने पाया कि जिस कमरे में पत्नी और उसके रिश्तेदार ठहरे थे, उस कमरे की अलमारी खुली थी। अलमारी से 10 तोला सोना और 53 हज़ार का कैश गायब था। शिकायत के मुताबिक पत्नी और उसके रिश्तेदार वहां से नौ दो ग्यारह हो गए थे। 

मामले की जांच में जुटे पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि कोर्ट ने पीड़ित पति की शिकायत पर पत्नी एवं उसके रिश्तेदारों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। आरोपितों के खिलाफ थाना बालूगंज में आईपीसी की धारा 379, 120बी और 34 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *