एक माह से धरने पर बैठे JOA अभ्यर्थियों ने दिए आंदोलन खत्म करने के संकेत

शिमला, 09 मार्च।  राजधानी शिमला के चौड़ा मैदान में पिछले कई एक माह से धरने पर बैठे जेओए के अभ्यर्थियों ने आंदोलन खत्म करने के संकेत दिए हैं। 

जेओए अभ्यर्थी लंबित भर्ती के परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर अनशन पर डटे हैं। हालांकि जेओए (आईटी) पोस्ट कोड 817 और ड्राइंग मास्टर पोस्ट कोड 980,पोस्ट कोड 939 को कैबिनेट सब कमेटी की पहली बैठक के बाद सामने आए सकारात्मक प्रयासों से जल्द परिणाम के घोषित होने की उम्मीद जगी है। इसलिए अभ्यर्थी क्रमिक अनशन को मंत्रिमंडल की अगली बैठक तक जारी रखेंगे। साथ ही उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा और आदर्श चुनाव आचार संहिता के लागू होने से पहले फैसला लिया जाए। 

जेओए आईटी पोस्ट कोड 817 के अभ्यर्थी सौरव शर्मा  ने कहा कि कैबिनेट सब कमेटी के फैसले से उम्मीद की लो जगी है। सभी अभ्यर्थी सरकार का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा कि वह सरकार के उम्मीद करते हैं कि आदर्श आचार सहिंता से पहले केबिनेट की बैठक हो और सभी अभ्यर्थियों के पक्ष में फैसला आये।

उन्होंने कहा कि अभी क्रमिक अनशन जारी रहेगा कैबिनेट की बैठक में फैसला आने के बाद वह मुख्यमंत्री का धन्यवाद करेंगे। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन केवल पोस्ट कोड 817 का ही नहीं है यह आंदोलन विभिन्न पोस्ट कोड के लिए हैं।

उन्होंने कहा कि पोस्ट कोड 817 के लिए जैसे रास्ता निकला है वैसे ही वह उम्मीद करते हैं कि अन्य पोस्ट कोड के लिए भी जल्द फैसला होगा। उन्होंने कहा की आने वाले दिनों में आदर्श आचार सहिंता लगने वाली है और वह इस दौरान धरने पर नही बैठेंगे।

वहीं पोस्ट कोड 939 के अभ्यर्थी संदीप कुमार ने कहा कि उन्हें सरकार से बहुत उम्मीदें है। जैसे सरकार ने पोस्ट कोड 817 के लिए फैसला लिया उसी तरह हमारे लिए भी जल्द निर्णय लिया जाए। उन्होंने कहा कि उन्हें भी दो वर्ष हो गए हैं। उनका कहना है कि 24 अप्रैल 2022 को परीक्षा दी थी उसके बाद डॉक्यूमेंटेशन भी पूरी हो गयी है। सरकार ने जैसे 817 पर फैसला लिया वैसे ही हमारा भी फैसला जल्द किया जाए।।

जेओए आईटी पोस्ट कोड केअभ्यर्थी लवनीश वर्मा ने उम्मीद जताई कि सरकार जल्द अगली कैबिनेट में निर्णय लेगी। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन केवल पोस्ट कोड 817 के लिये ही  नही अपितु उन सभी पोस्ट कोड के लिए है। सरकार से उम्मीद है कि सभी का परिणाम जल्द घोषित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *