चौपाल में गहरी खाई में गिरी बोलेरो, तीन की मौत

शिमला, 14 मार्च। शिमला जिला के ऊपरी क्षेत्रों में लगातार सड़क हादसे हो रहे हैं। रोहड़ू, ठियोग और कुमारसेन के बाद अब चौपाल उपमण्डल में भीषण सड़क हादसा हुआ है। चौपाल के संराह मार्ग पर बीती रात एक बोलेरो कैम्पर जीप (एचपी63-4993) खाई में जा गिरी। बोलेरो में चार लोग सवार थे। हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है और एक घायल है। ये सभी संराह के रहने वाले थे और रात को घर लौट रहे थे कि चफलाह नामक स्थान पर चालक ने नियंत्रण खोया और बोलेरो करीब 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

मृतकों की पहचान चालक कमल प्रकाश (40) पुत्र जीत सिंह निवासी गांव डिमो, देव दत्त निवासी गढ़वाली, राजेश कुमार (33) पुत्र भेश राम गांव संराह के तौर पर हुई है। मृतक देव दत्त संराह में दुकान करता था। हादसे में घायल दिनेश कुमार (35) पुत्र शेर सिंह गांव बनोटी संराह की हालत खतरे से बाहर है।

एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि घायल दिनेश कुमार की तहरीर पर चौपाल पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। हादसे की वजह चालक की लापरवाही मानी जा रही है। शवों को  पोस्टमार्टम के बाद आज परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

बता दें कि अप्पर शिमला में आये दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। बीते रविवार को रोहड़ू उपमण्डल के टिक्कर इलाके में एक बोलेरो जीप के खाई में गिरने से दादा और पोते की मौत हुई थी। जबकि छह अन्य घायल हुए थे। वहीं सोमवार को रोहड़ू उपमण्डल के सीओ कैंची में फिर सड़क हादसा पेश आया, जहां एक ऑल्टो कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में लुढ़क गई। हादसे में दो बच्चों समेत पांच लोग घायल हुए हैं। इसी दिन कुमारसेन में सड़क हादसे में 22 वर्षीय युवक की जान गई। मंगलवार को ठियोग उपमण्डल के देहा में एक स्विफ्ट कार के खाई में गिरने से सभी सवार तीन युवक मारे गए थे। प्रदेश में हर साल सड़क हादसों में एक हज़ार के करीब लोगों की जान जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *